बिलासपुर लोकसभा: कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने रमन और मोदी पर साधा निशाना… कहा- गांव, गरीब, किसान से हुआ है केवल 60 दिनों में आगाज… अब होगा सभी वर्गों का कल्याण… बिलासपुर को मिलेगा उसका हक…

बिलासपुर। बिल्हा विधानसभा के डेढ़ दर्जन गांवों और बोदरी नगर पंचायत में जनसंपर्क कर सांसद प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने समर्थन मांगते हुए कहा कि भाजपा व मोदी सरकार देश का विकास और घोषणा पत्र के वायदों से बचने के लिए राष्ट्र्वाद और झूठे प्रलाप कर जनता का ध्यान भटकाना चाहती है। अच्छे दिन, झूठे वायदे और जुमलेबाजी कर जनता को गुमराह करने का प्रयास करने वाले उपहास उड़ाते थे कि किसानों की कर्ज माफी नहीं हो सकती। कांग्रेस सरकार ने किसान पुत्र भूपेश बघेल के नेतृत्व में यह करके दिखाया। जिन किसानों में रमन सिंह की भाजपा सरकार के दौरान भी इस वर्ष धान समितियों में बेचा था, उनको 60 दिनों के भीतर 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत मिल गई।

उन्होंने कहा कि वनोपज को समर्थन मूल्य के दायरे में लाया गया, बिजली बिल हॉफ किए गए और कई ऐतिहासिक फैसले किए  गए, जो भाजपा की रमन सरकार ने 15 वर्षों में और केन्द्र की मोदी सरकार ने 60 माह में अंश मात्र भी नहीं किया। वो कांग्रेस ने 60 दिनों में करके दिखाया। कांग्रेस प्रत्याशी श्रीवास्तव ने गुरुवार को जनसंपर्क की शुरुआत उच्च न्यायालय में अधिवक्ताओं से जनसंपर्क से प्रारंभ करते हुए अधिवक्ताओं से निवेदन किया कि विभिन्न विचारधाराओं और अभिव्यक्ति की आजादी का पोषण ही असली लोकतंत्र है। प्रधानमंत्री या सरकार से सवाल पूछना लोकतंत्र में कहीं से भी देशद्रोह या राजद्रोह की श्रेणी में नहीं आता।

उन्होंने कहा कि हमारे पुरखों ने अपने प्राणों की आहुती देकर जिस अखण्ड भारत का निर्माण किया है, उसे विश्व की महान शक्ति के साथ शांति और भाईचारे की मिसाल हम सबको बनाना है। यह आम चुनाव देश, लोकतंत्र और  संविधान की रक्षा का चुनाव है। गांव, गरीब, किसान और बेरोजगारों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं। इसी तरह अधिवक्ता साथियों सहित सभी वर्गां के लिए प्रदेश में काम होगा। आप सभी दिल्ली में भी बिलासपुर व छत्तीसगढ की आवाज बुलंद करने के लिए अपना समर्थन व आर्शीवाद दें।

बिल्हा ब्लॉक के दौरे पर निकले कांग्रेस प्रत्याशी श्रीवास्तव को जहां उच्च न्यायालय के अधिवक्ताओं ने उत्साहित होकर स्वागत करते हुए समर्थन का आश्वासन दिया। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष दिवाकर दुबे व पार्षदों के नेतृत्व में बोदरी वासियों ने जोरदार स्वागत किया और बोदरी में विजय का संकल्प लिया। क्षेत्र के मंगला पासीद के ग्रामीणों ने कांग्रेस प्रत्याशी का ऐतिहासिक स्वागत करते हुए किसानों की कर्ज माफी, 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य के लिए कांग्रेस सरकार का आभार जताते हुए दिल्ली में भी कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लेते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसले लेकर बड़े मिथकों को तोड़ा है। 

बिल्हा ब्लॉक के डेढ़ दर्जन गांवों में धुआंधार जनसंपर्क कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी के साथ दौरा कर रहे पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि बिलासपुर लोकसभा में कांग्रेस को विजय दिलाने पर हमें विकास के लिए दिल्ली तक बल मिलेगा। प्रदेश में भाजपा की जो स्थिति हुई है। वही स्थिति बिल्हा क्षेत्र में भी करनी है। पूर्व विधायक सियाराम कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सवर्णों, पिछड़ों और दलितों समेत गरीबों के हितों के लिए कार्य करने वाली पार्टी है। देश की मुख्यधारा में सभी वर्गां और धर्मां को जोड़कर सर्वांगीण विकास करना चाहती है, जबकि भाजपा भ्रम और जुमलों का सहारा लेकर केवल सत्ता में काबिज होना चाहती है। वरिष्ठ कांग्रेसी राकेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश की रीढ़ किसानों को मजबूत करने का संकल्प लिया है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक को संरक्षण व पोषण सरकार का दायित्व है। इसलिए कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार को मिटाने सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, भोजन का अधिकार, रोजगार का अधिकार के बाद अब न्यूनतम आय योजना का अधिकार न्याय देने जा रही है। भाजपा की मोदी सरकार ने केवल पांच वर्षों में लच्छेदार भाषण व झूठे जूमले दिए हैं। 

जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद दिवाकर, राघवेन्द्र सिंह, बोदरी नगर पंचायत अध्यक्ष अंजू दिवाकर दुबे, मनोज पांडेय, वाहिद अली ने भी गांवों में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को योग्य, ऊर्जावान, युवा, जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष, समाज सेवी, मुखर वक्ता आदि बताते हुए समर्थन देने की अपील की। कांग्रेस प्रत्याशी श्रीवास्तव के जनसंपर्क में बड़ी संख्या में अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए।  

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment