बिलासपुर: बैनर-पोस्टरों पर चला आचार संहिता का डंडा… एक ही दिन में 485 पोस्टर, फ्लैक्स 7 और 252 तोरण निकाले गए… इतने स्थानों पर हुई कार्रवाई

बिलासपुर। आदर्श आचार संहिता लागू होने पर शहर में लगे पार्टी विशेष के बैनर व पोस्टर को अतिक्रमण निवारण दस्ता द्वारा हटाया गया। इस दौरान शहर भर में लगे पार्टी विशेष के वाल पेंटिंग को भी हटाने की कार्रवाई की गई।
आदर्श आचार संहिता लागू होते हुए संपत्ति विरूपण के तहत कार्रवाई की गई। इसपर शहर भर में निगम के अतिकम्रण शाखा की अलग-अलग टीम द्वारा बैनर, पोस्टर, फैलेक्स, तोरण के साथ वाट पेटिंग भी हटाने के काम किया गया। सरकंडा मुख्य मार्ग, चांटीडीह, नेहरू चौक से तोरवा, हेमूनगर, व्यापार विहार रोड, नेहरू चौक से महाराण प्रताप चौक, तेलीपारा रोड, सिविल लाइन रोड, रिंग रोड नंबर 2, गौरवपथ, तारबाहर से गांधी चौक तक सभी मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट खंभे में लगे पोस्टर, होर्डिंग्स के साथ तोरण को भी निकालने की कार्रवाई की गई।
सुबह से शाम तक चले इस अभियान में 485 पोस्टर, फ्लैक्स 07 व 252 तोरण निकाला गया है। इसी तरह 50 से ज्यादा जगहों में लगे वाल पेटिंग को निकाला गया। कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने लोकसभा चुनाव आदर्श आचार संहिता को निगम क्षेत्र में अक्षरशः पालन करने की बात कही है। 

उपायुक्त को दी गई थी जिम्मेदारी

आचार संहिता लागू होने के बाद संपत्ति विरूपण के लिए उपायुक्त खजांची  कुम्हार व मिथलेश अवस्थी को कार्रवाई करने की जिम्मेदारी कमिश्नर पाण्डेय ने दी थी। इस पर उपायुक्त खंजाची कुम्हार व मिथलेश अवस्थी ने शहर भर में भ्रमण कर होर्डिंग्स, फ्लैक्स, पोस्टर के साथ वाल पेंटिंग को हटवाने की कार्रवाई की।

निकलवाए गए सरकारी कलैंडर

आदर्श आचार संहिता को देखते हुए उपायुक्त खंजाची कुम्हार द्वारा विकास भवन निगम कार्यालय के सभी दफ्तर में भ्रमण कर सरकारी कलैंडर व अन्य सामग्री को निकलवाया गया। इसी तरह निगम की वेबसाइट्स से फोटो व संदेश को भी हटाया गया।
————

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment