बिलासपुर: वाइल्ड पाव्स फाउंडेशन ने ब्रेनी बियर किड्स स्कूल में मनाया वृक्षारोपण कार्यक्रम… पर्यावरण और वन्य जीवो के बारे में शिक्षकों और बच्चो को किया जागरूक…

सोनाली श्रीवास्तव/बिलासपुर

  • वाइल्ड पाव्स फाउंडेशन द्वारा शुक्रवार को ब्रेनी बियर किड्स स्कूल में बच्चों के बीच वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस समूह के संस्थापक आकाश भूषण एवं  सहायक शाश्वत सेठ, निष्ठा श्रीवास, पुनीत पराशर एवं श्रीजन वैशनव के साथ पूरी टीम ने बच्चों के साथ बातचीत की और उन्हें पर्यावरण और वन्य जीवन के बारे में पढ़ाया।
  • उन्होंने एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों में पर्यावरण और वन्य जीव जंतु के प्रति हमारा कर्तव्य प्यार और उनकी सुरक्षा के लिए जागरूक किया। प्रतियोगिता में जीत हासिल किए बच्चों को प्लांटेबल बीज पेंसिल दी गई, जिससे पेंसिल के इस्तेमाल के बाद उसे पौधे के रूप मे लगाया जा सके। संस्था ने बच्चों के साथ मिलकर पौधे लगाएं और वृक्षारोपण कार्यक्रम भी चलाया।
  • वाइल्ड पाव्स फाउंडेशन संस्था कॉलेज स्टूडेंट्स का एक ग्रुप है। इस संस्था की टीम स्कूलों में जाकर बच्चो के बीच पर्यावरण एवं वन्य जीवों के बारे में जागरूकता फैलाते हैं। जो हमारे समाज की नींव और छोटे बच्चो के मन में प्रकृति एवं हर प्रकार के जीव-जन्तु के प्रति प्यार कि भावना उत्पन्न करने का प्रयास करते है। इनकी टीम समाज में वन्य जीव ने पर्यावरण के प्रति जागरूकता कार्यक्रमों का संचालन करने के लिए अग्रसर है। इस कार्यक्रम के दौरान संस्था के सभी सदस्य एवं स्कूल के शिक्षक मौजूद रहे।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment