पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोरबा से तो धर्मजीत सिंह बिलासपुर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव… जोगी के कोरबा चयन का ये कारण बता रहे हैं राजनीतिक पंडित…

बिलासपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोरबा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। बिलासपुर लोकसभा से लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह को जोगी कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके साथ ही जोगी कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी ताल ठोंक दी है।

राजनीति पर दिलचस्पी रखने वालों की मानें तो अजीत जोगी ने कोरबा लोकसभा को इसलिए चुना, क्योंकि उनका विधानसभा क्षेत्र मरवाही कोरबा लोकसभा के अंतर्गत आता है। मरवाही को जोगी का गढ़ माना जाता है। छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद स्वयं अजीत जोगी वहां से तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं और तीनों बार रिकार्ड वोटों से विजयी हुए हैं। एक बार उनके पुत्र अमित जोगी भी भारी मतों से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। अलबत्ता, माना जा रहा है कि कोरबा लोकसभा के चुनाव में उन्हें मरवाही से ज्यादा से ज्यादा वोट मिलेंगे।

उधर, कोरबा में प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जोगी ने दोहराया कि बसपा से उनका गठबंधन लोकसभा चुनाव में भी बरकरार रहेगा। वे सोमवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में कोरबा गए हुए हैं।  पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि कोरबा से उनका नाम फाइनल है क्या, तो जोगी ने कहा कि चुनाव लड़ना है। इसीलिए मैं यहां आया हूं।

उनसे जब यह पूछा गया कि बसपा लगातार प्रत्याशी उतारती जा रही है। आपने कहा था कि उनसे बात नहीं की गई है। जोगी ने कहा कि कल की लिस्ट पर मुझसे चर्चा की गई थी। इस सवाल पर कि क्या बसपा नौ और जोगी कांग्रेस दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उन्होंने कहा कि अभी तीन सीटों पर बसपा ने प्रत्याशी नहीं उतारा है। उन्होंने संकेत दिए कि बची तीनों सीटों पर जोगी कांग्रेस अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment