मोबाइल पाकर महिला हितग्राही ने ऐसा क्या कहा कि कलेक्टर दयानंद हो गए खुश… जानिए स्मार्ट फोन से शासन की योजनाओं की जानकारी ले सकेंगे हितग्राही

बिलासपुर।

  • कलेक्टर पी दयानंद गुरुवार को स्कॉई योजना के तहत स्मार्ट फोन वितरण शिविर में पहुंचे। कलेक्टर ने शिविर में महिला हितग्राहियों से स्मार्ट फोन के बारे में जानकारी ली। शिविर में मौजूद तोरवा निवासी हितग्राही सूरज बाई ने बताया कि शासन द्वारा मोबाइल दिये जाने से वे बहुत खुश हैं।
  • कलेक्टर दयानंद ने सूरज बाई से पूछा कि मोबाइल का वे किस तरह से उपयोग करेंगी। सूरज बाई ने बताया कि बच्चों से बात करने में, हालचाल जानने में अब दिक्कत नहीं होगी। फोन पर बच्चों की खैरियत ले सकेंगी।
  • उन्होंने कहा कि अब रिश्तेदारों से भी बात करना आसान होगा। उनका जवाब सुनकर कलेक्टर दयानंद गदगद हो गए। कलेक्टर ने मोबाइल वितरण केंद्र में मोबाइल मित्रों से कहा कि महिला हितग्राहियों को मोबाइल ऑपरेट करना जरूर सिखाएं। कलेक्टर ने प्रत्येक स्टॉल में जाकर हितग्राहियों से मुलाकात की और जानकारी ली।
  • उन्होंने स्वयं भी कई हितग्राहियों को मोबाइल ऑपरेट करना बताया। दयानंद ने हितग्राहियों को जानकारी दी कि वे किस तरह मोबाइल के माध्यम से शासन की योजनाओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं। बिलासपुर शहर में चार जगह शिविर लगाकर मोबाइल का वितरण किया जा रहा है। अब तक 6 हजार 561 हितग्राहियों को मोबाइल वितरण किया जा चुका है।
  • इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ फरीहा आलम सिद्दीकी, निगम कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे, एसडीएम देवेंद्र पटेल समेत बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment