मुख्यमंत्री डॉ. रमन ने तखतपुर को दी ढेरों सौगात… एसडीएम कार्यालय खुलेगा…बिलासपुर-तखतपुर-मुंगेली में 190 करोड़ से 10 मीटर चौड़ी सड़क बनेगी… इस बार प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की होगी खरीदी…

बिलासपुर।

अटल विकास यात्रा लेकर तखतपुर पहुंचे डॉक्टर रमन सिंह ने बुधवार को तखतपुर में दो बड़ी घोषणाएं की तखतपुर को एसडीएम कार्यालय और बिलासपुर तखतपुर मुंगेली में 190 करोड़ की लागत से 10 मीटर चौड़ी सड़क की घोषणा की। डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि मौसम खराब होने के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में आप लोगों की उपस्थिति यह बताती है कि आप लोगों का भारतीय जनता पार्टी के प्रति बहुत स्नेह हैं और तखतपुर में आंधी आ जाए या तूफान आ जाए भारतीय जनता पार्टी को आने वाले समय में कोई नहीं रोक सकता। 80 और 90 के दशक में तखतपुर ने मनहर लाल पांडे को भाजपा से चुनाव जीता था ऐसे समय में जब भाजपा जनसंघ के रूप में थी और आपने यहां पर भाजपा का कमल फूल खिलाया था। सिंह ने कहा कि मैं तखतपुर से काफी पुराने समय से जुड़ा हुआ हूं और यहां पर क्रिकेट खेलने आते थे और तखतपुर में विधायक से भी मिलने आते थे। मैं जब भी सोचता हूं किसानों के हित में सोचता हूं। अब सरकार की योजना है कि ₹1 लाख रुपये तक किसान पंप लगाएगा तो उसे ₹ 1 लाख की सब्सिडी देगी। सरकार केवल चावल और नमक की योजना नहीं बनाती बल्कि गरीब जीवन में परिवर्तन है।यह सोचती रहती है। सरकार ने इलाज स्वास्थ्य बीमा मे लाखों रुपए खर्च किए इससे बढ़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के इलाज के लिए हर व्यक्ति को मदद मिले। इसके लिए ₹5 लाख कि बीमा योजना की घोषणा की है, जिसमें 37 लाख परिवार को लाभ मिलेगा उज्ज्वला योजना अंतर्गत 37 लाख परिवार को लाभ मिलेगा। जिसमें अब तक 19 लाख परिवार को लाभ दिया जा चुका है। सरकार ने स्कूल साइकिल कन्यादान योजना ऐसी अन्य योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है। कांग्रेस हमेशा प्रदेश में चल रही योजनाओं का विरोध करती है । 15 साल पहले 50 साल तक कांग्रेस की सरकार थी उन्होंने गरीबों के लिए क्या किया यह बताए, उन्होंने धान खरीदी क्यों नहीं की थी और उन्होंने किसानों को बोनस क्यों नहीं दिया था। इसका भी जवाब दें और मैं इस मंच से यह घोषणा करता हूं कि इस इस वर्ष धान खरीदी में 1 नवंबर से जब शुरू होगी तब ₹300 बोनस के साथ प्रत्येक किसान का धान ₹21 प्रति किव्ंटल खरीदा जाएगा।
डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कि किसानों को बोनस का लाभ मिल सके इसके लिए 11 और 12 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है।

विधायक की तारीफ

डॉक्टर रमन सिंह भरे मंच से तखतपुर क्षेत्र के विधायक राजू सिंह क्षत्री की खूब प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह विधानसभा के अंदर और विधानसभा के बाहर तखतपुर विधानसभा के लिए लगातार प्रयास कर योजनाएं बनाकर मुख्यमंत्री और प्रदेश के मंत्रियों के पास लेकर जाते हैं और उसने आज विकास की गंगा बहाई है। इसके लिए वह तारीफ के काबिल है। आज डॉक्टर रमन सिंह ने तखतपुर में घोषणा की जिसमें शासकीय जे एम पी महाविद्यालय को स्नातकोत्तर का दर्जा दिया गया और महाविद्यालय के इंडौर स्टेडियम के लिए 10लाख रुपए की घोषणा और तखतपुर में SDM कार्यालय की भी घोषणा की गई। इसके अलावा उन्होंने बताया कि बिलासपुर से तखतपुर मुंगेली नेशनल हाईवे में 10 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी , जिसके लिए 190 करो रुपए की स्वीकृति राज्य सरकार द्वारा दे दी गई है और इसके लिए टेंडर भी हो गया है जिसके लिए शीघ्र कार्य प्रारंभ होगा।
तखतपुर विधायक राजू सिंह क्षत्रिय ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का तखतपुर की पावन धरा में स्वागत करते हुए कहा कि मौसम खराब होने के बावजूद जनता ने जो स्नेह दिया है। आज उसी की बदौलत मैं विधायक बना सन 2008 में जब मुझे पहली बार आपने विधायक बनाया था, तब मुझे सीखने का अवसर मिला था। सन 2013 में मैंने आप लोगों से जो विकास का वादा किया था। आज मैंने तखतपुर विधानसभा में 272 करोड़ की विकास योजनाओं की जो नीव रखी है। इससे तखतपुर क्षेत्र का विकास होगा और यह सब प्रदेश के मुखिया डॉक्टर रमन सिंह के आशीर्वाद से ही संभव हो पाया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री काफी संवेदनशील हैं। केवल योजनाओं को बनाना ही उनका कार्य नहीं है। उन योजनाओं को अमली जामा पहनाना और लोगों तक उसका लाभ पहुंचाना और छोटी सी छोटी योजनाओं को भी आगे लेकर लोगों को नाम दिलाना उनकी स्वयं अंसारी है। इससे आज प्रदेश की जनता काफी खुश है और उन्हें सभी योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है।
इस अवसर पर अमर अग्रवाल , अजय चंद्राकर पुन्नुलाल मोहले,चोवादास खाण्एडकर सांसद लखनलाल साहू राजूसिंह क्षत्री,राजा पाण्डेय रजनीश सिह विक्रम मोहले तोखन साहू, हर्षिता पाण्डेय त्रेत्रानाथ पाण्डेय, सुनीता क्षत्री, प्रदीप कौशिक, श्रीमति नुरीता कौशिक गिरिश शुक्ला,ईश्वर देवागन,संजय सिंह, मुन्ना साहू,दिलीप तोलानी,गुलजीत खुराना,बृजपाल सिंह हूरा,मुकेशताम्रकार , पुरुषोत्तम ठाकुर, राजेश तिवारी,राकेश तिवारी,रामचरण यादव,मोहन पाटले,मनोज तिवारी,राजकमल साहू,सुन्दर कैवर्त, राज अभिषेक पाण्डेय, जिला पंचायत सदस्य मुंगेली अशोक ठाकुर, संतु सिंह ठाकुर,संतोष साहू,सुनील सिंह,हीरा सिंह बैस,रवि सिंह ठाकुर,ललित सिंह,विक्रम सिंह,धनी सिंह, दुजराम, महेश,फागुराम,किशोरी,जगदीश, हीरा साहू, दिनेश पाण्डेय, किशन सचदेव,मुरली रमानी, भागवत पाण्डेय उपस्थित रहे।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment