कोरबा जिला परिसर में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस… बिहान महिला स्व सहायता समूह का किया गया सम्मान…जिला कार्यक्रम प्रबंधक चिराग ठक्कर ने कविता के माध्यम से महिलाओं का बढ़ाया उत्साह…

कोरबा

  • अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जिला पंचायत कोरबा के परिसर में शुक्रवार को  अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बिहान महिला स्व सहायता समूह के सदस्य उपस्थित हुए,उन्होंने अपने अनुभव को साझा कर महिला सशक्तिकरण के विषय पर अपने विचार रखे। इस दौरान शासन की योजनाओ और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के संबंध में महिलाओं को जागरूक किया गया।

  • कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल मुख्य कार्यपाल अधिकारी जिला पंचायत कहा कि महिलाएं हर रूप चाहे वह बेटी,पत्नी, बहन, और माँ के रूप में परिवार को आगे बढ़ाने में सदैव साथ रहती है।जिला कार्यक्रम प्रबंधक चिराग ठक्कर ने “ये उड़ती हुई पतंगे ये लहराती हवाएं, इन लहराती हवाओ में चिड़ियों का चहकना,चिड़ियो का चहकना और बदलो का गर्जना,बदलो के इस गर्जन से आ रही परिवर्तन की एक आवाज़,आओ मिल कर करे एक नए युग का आगाज़,इस नए युग को बनाये नारी प्रधान समाज, नारी प्रधान समाज”  कविता के माध्यम से महिलाओं का उत्साह बढ़ाया और अपना अनुभव साझा किया।

  

  • इस कार्यक्रम में बिहान महिला स्व रोजगार समूह की महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से जिला कार्यक्रम प्रबंधक चिराग ठक्कर, सहायक परियोजना अधिकारी प्रीति पवार,रामेंद्र सिंग,जॉन मिंज,राजीव श्रीवास एवं जिला व जनपद के कर्मचारी अधिकारी एवं हजारों की संख्या में ग्रामीण महिलाएं उपस्थित रही।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment