छत्तीसगढ़: अनोखे तरीके से सट्‌टा खिलाने का पर्दाफाश… एप के जरिए घर बैठे लगता था आईपीएल की हर गेंद पर सट्‌टा… जानिए कैसे चलता था पूरा खेल…

रायपुर। पुलिस ने अनोखे तरीके से सट्‌टा खिलाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी एप के जरिए आईपीएल मैच में सट्‌टा खिलाते थे। हैरान करने वाली बात यह है कि ये आरोपी एप को एजेंटों को बेचते थे। इसके बाद एजेंट ग्राहक जोड़ते थे। यह गोरखधंधा परसेंटेज और ग्राहकों की आईडी से चलता रहा। आरोपियों के पास से दो कम्प्यूटर और एक लाख रुपए, एप का आईडी पासवर्ड जब्त किए गए हैं।

ऐसे होता था पूरा खेल

रायपुर निवासी आरोपियों का नाम धीरज अग्रवाल और हैप्पी है। आरोपियों ने आईपीएल मैच में सट्टा खिलवाने के लिए एक एप बाहर से बनवा रखा था। इसे परसेंटेज में 10-10 एजेंट को बेचते थे। इसके बाद एजेंट एप्लीकेशन के माध्यम से जितने चाहे उतने ग्राहकों को जोड़ते थे। एजेंट इस एप के माध्यम से घर बैठे कम्प्यूटर में यह देखते थे कि कस्ट्मर कितना का खेल रहा है और क्या खेल रहा है। कस्टमर इस एप में दिनभर में 40 से 50 लाख का सट्टा खिलाया लेता था।

परसेंटेज में ऑपरेट होता था ऐसे

दोनों मुख्य आरोपी धीरज और हैप्पी एजेंट को एप 20 परसेंटेज में बेचा करते थे। एक एजेंट के जितने भी कस्ट्मर हारे या जीते इस पर एजेंट को 20 परसेंटेज, हैप्पी धीरज को 30 परसेंट और जहां से ये एप लाया गया था, उनको 50 परसेंटेज इस सट्टे का मिलता था। एप में एजेंट ये देख लेता था कि आज कितने का घटा हुआ या कितने का फायदा हुआ है।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment