लोकसभा चुनाव की ऐसी तैयारी…यहां के सीएम ने बेरोजगारों को बांट दी कारें… जानिए क्या तर्क दिया…

  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के मुखिया नारा चंद्रबाबू नायडू ने लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को खुश करने का एक अनोखा तरीका निकाला है। उन्होंने ब्राह्मण समुदाय के गरीब युवाओं को अमरावती में अपने शिविर कार्यक्रम में 30 कारें बांटी हैं। ऐसा उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए किया कि अन्य समुदायों की तरह हाशिए और आर्थिक रूप से पिछड़े ब्राह्मणों परिवारों को भी राज्य की सहायता की आवश्यकता है। 
  • इसके अलावा टीडीपी सरकार ने ब्राह्मण समुदाय के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया। आंध्र प्रदेश ब्राह्मण कल्याण निगम के तहत सरकार ने ब्रहमणों के लिए लगभग आधा दर्जन योजनाओं की शुरुआत की है। लगभग 10,000 गरीब ब्राह्मणों को कर्ज और सब्सिडी दी गई। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने बेरोजगार ब्राह्मण युवाओं को 30 कारें भेंट की। जिनका इस्तेमाल युवा टैक्सी के तौर पर करेंगे। लाभार्थियों को गाड़ी की कीमत की 10 प्रतिशत राशि देनी होगी।
  • कार्यक्रम में नायडू ने कहा, ‘आंध्र प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जहां ब्राह्मण निगम की स्थापना की गई है, जिसके तहत हर उम्र के गरीब ब्राह्मण परिवार के सदस्यों को शिक्षा, कोचिंग, स्किल डेवलपमेंट, उद्यमिता और कल्याण और संस्कृति के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए योजनाएं बनाई जाएंगी।’
  • निगम के अध्यक्ष वी आनंद सूर्या ने कहा, ‘ब्राह्मण युवा जिन्होंने ड्राइवर के तौर पर प्रशिक्षण लिया है उन्हें पहली बार शुक्रवार को मारुति स्विफ्ट डिजायर कारें दी गईं।’ नायडू ने इससे पहले 1 जनवरी को राज्य की वित्तीय एवं आर्थिक विकास दर पर एक श्वेत पत्र जारी किया था। जिसमें राज्य के हर परिवार को मुफ्त स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई थी। सरकार का कहना है कि इन स्मार्टफोन के जरिए राज्य सरकार हर आदमी को सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment