बड़ी खबर: दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन के ज्वाइंट रेसिडेंट कमिश्नर संजय अवस्थी सस्पेंड… बस्तर कलेक्टोरेट में किया गया अटैच… जानिए क्या है आरोप…

रायपुर। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार शाम दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन के ज्वाइंट रेसिडेंट कमिश्नर संजय अवस्थी को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में उन्हें बस्तर कलेक्टोरेट में अटैच किया गया है। उन पर छत्तीसगढ़ भवन में रुकने वालों के साथ दुर्व्यवहार के साथ ही आर्थिक अनियमितता, अनाधिकृत तौर पर वाहन बुकिंग आदि के मामलों में छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1965 के नियम-3 के उल्लंघन का आरोप है।

बता दें कि अवस्थी मध्यप्रदेश के इंडस्ट्री विभाग में इंस्पेक्टर थे। वहां से वे डेपुटेशन पर छत्तीसगढ़ आए। पिछली सरकार के बेहद करीबी रहे अवस्थी को केबिनेट ने छत्तीसगढ़ में संविलियन कर दिया। इसके बाद कैबिनेट से ही उन्हें एक साथ दो प्रमोशन मिले। असिस्टेंट प्रोटोकॉल अधिकारी से दो लेवल उपर डिप्टी रेसिडेंट कमिश्नर बन गए। फिर ज्वाइंट रेसिडेंट कमिश्नर भी।

प्रोटोकॉल अधिकारी रहते उन पर छत्तीसगढ़ भवन में कमरों के आबंटन में काफी आरोप लगते थे। कई बार बिना इंट्री के लोगों को कमरे मिल जाते थे तो कई बार पात्र होने के बाद भी रूम नहीं मिलते थे। सीएम भूपेश बघेल से इसकी लोगों ने शिकायतें की थीं।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment