छत्तीसगढ़: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति तय… प्रदेशाध्यक्ष का दावा- फ्रंट फुट पर बैटिंग करेंगे… कांग्रेस का खाता खुलने नहीं देंगे… पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ये कहा…

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी का दावा है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रदेश की सभी 11 सीटें जीतेगी। उनका कहना था कि भाजपा फ्रंट फुट पर बैटिंग करेगी और कांग्रेस का खाता खुलने नहीं देगी।

सोमवार को प्रदेश कार्यालय में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक में सभी 11 लोकसभा सीटों में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा की गई। आंकलन किया गया कि किन-किन सीटों पर कांग्रेस सत्ता में आने के बाद मजबूत नजर आ रही है और पार्टी की कमजोरी उन इलाकों में क्या है। बैठक में खास तौर पर आदिवासी सीट बस्तर, कांकेर, सरगुजा, रायगढ़ पर पार्टी विशेष रणनीति बनाई गई। बैठक में टिकट के दावेदारों के नाम पर भी चर्चा की गई।

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष उसेंडी ने बताया कि विधानसभा से लेकर लोकसभा स्तर पर सम्मेलन कराए जाने की रणनीति बनी है। यह सम्मेलन 15 से 21 मार्च के बीच होगा। सम्मेलन में लोकसभा प्रभारी शामिल होंगे। सीएम भूपेश बघेल के पीएम मोदी से 60 महीने का हिसाब देने के ट्वीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 60 दिन के काम की बात कर रही है कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को पूरा नहीं किया। शराबबंदी का क्या हुआ, पीएम मोदी के 60 महीने में विकास के काम हुए हैं। 60 महीने में एक भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि लोकसभा के मद्देनजर बैठक रखी गई थी, चुनाव के अलग-अलग पदाधिकारी की बैठक हुई है। इसके माध्यम से आगामी समय के बैठकों की तारीख तय किए हैं। विधानसभा की दृष्टि से आगामी समय में सम्मलेन होंगे। जिसमें आगामी कार्यक्रम के लिए भी एजेंडे तय किये जाएंगे। बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं में उत्साह के साथ जोर-शोर से तैयारी हो चुकी है। बीजेपी के लिए एक वातावरण का निर्माण किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव के लिए मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मुद्दा एक है बीजेपी का कि आखिर देश का नेतृत्व कौन करेगा, देश के मान-सम्मान और गौरव बढ़ाने का काम मोदी ने किया है उनके अलावा विकल्प नहीं है। कांग्रेस ने लोगों को भ्रम में लाकर चुनाव जीता था, पर जनता में 70 दिन में ही निराशा आ गई है। नए प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, नेता-प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय सहित सभी सांसद, विधायक और लोकसभा प्रभारी मौजूद थे।

नए चेहरों को मिलेगा मौका: रमन सिंह

बैठक शुरू होने से पहले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा नए चेहरों को मौका मिलेगा। जबकि खुद की दावेदारी पर कहा कि ये मैं कभी तय नहीं करता ये पार्टी का शीर्ष नेतृत्व तय करता है। जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसका पालन करूंगा। लोकसभा चुनाव को लेकर हर विधानसभा में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित होगा।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment