छत्तीसगढ़ विधानसभा: बगैर विपक्ष के ही शुरु की गई कार्यवाही…प्रोटेम स्पीकर रामपुकार ने दिलाई शपथ…सीएम भूपेश बघेल,टीएस सिंहदेव सहित अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ लिया…अंबिका सिंहदेव ने अंग्रेजी में ताे चिंतामणि ने संस्कृत में ली शपथ…

रायपुर।

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा के आज पहले दिन बगैर विपक्ष के ही विधानसभा की कार्यवाही शुरु की गई। सबसे पहले दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजली दी गई। जिसके बाद प्रोटेम स्पीकर रामपुकार सिंह ने सभी सदस्यों को शपथ दिलाई।
  • लेकिन छत्तीसगढ़ के इतिहास में ये पहला मौका होगा, जब नयी विधानसभा के पहले दिन विपक्ष का कोई विधायक दलन में मौजूद नहीं है। सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में शपथ लिया, उसके बाद टीएस सिंहदेव और फिर ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे के बाद अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ लिया। अंबिका सिंहदेव ने अंग्रेजी में शपथ ली। जबकि चिंतामणि महाराज ने संस्कृत में शपथ ली।

बगैर विपक्ष के ही शुरु हुई कार्यवाही…

  • विधानसभा के पहले दिन बगैर विपक्ष के ही विधानसभा की कार्यवाही शुरु हुई। भाजपा कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष का चुनाव होने की वजह से कोई भी भाजपा विधायक विधानसभा नहीं पहुंचा। केवल पुन्नूलाल मोहले ही विधानसभा पहुंचे। दुर्घटना में चोटिल होने की वजह से मोहले ने अपनी ही जगह में बैठकर शपथ लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने ली मातृभाषा में शपथ…

  • पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ लिया।उनकी पत्नी रेणु जोगी ने हिन्दी में शपथ गृहण किया।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment