छत्तीसगढ़ कांग्रेस: गहराते जा रहा है टिकट का विवाद… आरोप- राहुल के अनुसार नहीं बांटा गया… यहां के जिलाध्यक्ष समेत कार्यकर्ताओं ने भेजा इस्तीफा… जानिए क्या लिया…

धमतरी।

  • कांग्रेस में टिकट बंटवारे का विवाद गहराते जा रहा है। अब धमतरी जिले के जिलाध्यक्ष समेत बड़े पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखित में इस्तीफा भेज दिया है। उन्होंने गुरुमुख सिंह होरा के टिकट जाने के विरोध में इस्तीफा दे दिया है।
  • उनका कहना है कि टिकट का वितरण राहुल गांधी के कहने के अनुरूप नहीं हुआ है। जिलाध्यक्ष गौतम वाधवानी समेत तमाम पदाधिकारियों ने पत्र में लिखा है कि राहुल गांधी ने कहा था कि काम करने वाले नेताओं को ही टिकट दिया जाएगा, लेकिन टिकट बांटने में एक बार फिर काम करने वालों की अनदेखी की गई है।
  • आरोप ये भी लगाया गया है कि बूथ, सेक्टर, यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस और एनएसयूआई के सर्वे में जिसका नाम नहीं था, उन्हें टिकट दे दिया गया। दरअसल, धमतरी से इस बार कांग्रेस ने विधायक गुरमुख सिंह होरा को ही अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि वहां से आनंद पवार ने भी दावेदारी की थी।
  • आनंद पवार को एनएसयूआई का बड़ा समर्थन था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिए जाने के बाद नाराज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया। कांग्रेस को इस बगावत का बड़ा नुकसान हो सकता है।
  • कार्यकताओं ने कहा कि वो लोग लगातार जनता के मुददों को उठाते रहे और लाठी-डंडे से मार भी खाते रहे कि उन्हें भी आने वाले समय में पार्टी उन्हें जनता की सेवा करने का अवसर देगी, मगर जिस तरीके से टिकट वितरण इसमें एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं की अनदेखी करते हुए किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दिया गया, जिससे सारे कार्यकर्ता नाराज हैं।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment