चेकिंग के दौरान कार से 87 लाख बरामद… 3 कारोबारियों से पूछताछ…

महासमुंद।

  • सिंघोड़ा पुलिस ने मंगलवार रात करीब 10 बजे थाने के पास वाहन चेङ्क्षकग के दौरान एक कार से भारी मात्रा में नगदी लेकर जा रहे तीन कारोबारियों को पकड़ा। पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही हैंं।
  • मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस रात में वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान संबलपुर की ओर से शोल्ड वाहन में पहुंचे तीन कारोबारियों के वाहन की जांच की गई तो कार से करीब 87 लाख रूपए नगद बरामद हुए। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान कारोबारी नगद रकम के संबंध में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए।
  • तीनों ओडिशा के संबलपुर जिले में ट्रांसपोर्ट कारोबारी हैं जिनसे पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। इनमें ईश्वर राव पिता एम पोटराज (39), चिंवरापड़ा संबलपुर अनुराग सुरी पिता सुरिंदर पाल सुरी और गुरू भेजसिंह पिता सुरिंदर सिंह (31) बड़ा बाजार संबलपुर निवासी हैं।

2 हजार से लेकर सौ तक के नोटों के अलग-अलग बंडल

  • पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कारोबारियों से पुलिस ने जो नोट बरामद किए हैं उसमें 2 हजार, 5 सौ, 2 सौ और एक सौ रुपए के नोटों के बंडल हैं। फिलहाल किस नोट के कितने बंडल हैं इसकी अभी तक गिनती नहीं हो पाई है।
  • पुलिस द्वारा यह मामला इनकम टैक्स विभाग को सौंपे जाने की खबर मिल रही है। बताया जाता है कि इतनी बड़ी मात्रा में पकड़े गए नगदी के मामले में कारोबारियों के खिलाफ पुलिस द्वारा धारा 102 के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment