राज्य शासन शीघ्र जारी करे आवंटन… संजय शर्मा बोले- शिक्षक संवर्ग के समस्त प्रकार के एरियर्स राशि का हो भुगतान…

प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने बताया कि प्रदेश में हजारों शिक्षको के एरियर्स लंबित है, राज्य शासन शीघ्र समस्त प्रकार के लम्बित एरियर्स राशि भुगतान के लिए आबंटन जारी करे,,जिससे समस्त शिक्षको को लंबित एरियर्स का भुगतान हो सके।

प्रतिनिधि मंडल द्वारा प्रमुख सचिव शिक्षा गौरव द्विवेदी से मिलकर प्रदेश भर में लम्बित लगभग 14 करोड़ एरियर्स राशि के भुगतान के लिए स्पष्ट दिशा निर्देश जारी करने मांग किया था, जिसके पश्चात प्रमुख सचिव शिक्षा द्वारा वित्त विभाग के सहमति से अपर मुख्य सचिव पंचायत व विशेष सचिव नगरीय निकाय को 06 अप्रेल को ही पत्र लिखकर पंचायत व नगरीय निकाय विभाग में कार्यरत अवधि के एरियर्स का भुगतान तत्समय कार्यरत विभाग द्वारा ही किये जाने का आदेश जारी किया गया।

जिसके पश्चात पंचायत संचालक द्वारा अपने 02 मार्च के आदेश को संशोधन करते हुए पंचायत विभाग द्वारा संविलियन पूर्व के लंबित समस्त प्रकार के एरियर्स का पंचायत विभाग द्वारा ही भुगतान किए जाने का आदेश 06 अप्रेल को जारी किया गया है।

प्रमुख सचिव शिक्षा के आदेश के बाद आर एम एस ए के राज्य कार्यालय द्वारा 8 अप्रैल को गणना पत्रक के साथ लम्बित एरियर्स की जानकारी मंगाया गया है।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment