8-9 जनवरी को बैंकों की हड़ताल…आमजन को करना पड़ सकता है परेशानियो का सामना…दो दिन बंद रहेंगे कई बैंक…

रायपुर

  • सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर सार्वजनिक बैंकों के कुछ कर्मचारी भी अगले हफ्ते 8 और 9 जनवरी को हड़ताल करेंगे।अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने श्रमिक संगठनों के हड़ताल के समर्थन में यह फैसला लिया है।इस हड़ताल से आम लोगों को काफी दिक्कतें आ सकती हैं.।
  • दरअसल, देश के कई इलाके में कई बैंक दो दिनों के लिए बंद रहेंगे, इसलिए अगर आपका बैंक का कोई काम अटका है तो सोमवार को जल्द से जल्द निपटा लें. हालांकि, 8 और 9 को कई बैंक खुले भी रहेंगे, क्योंकि सभी बैंकों ने हड़ताल का समर्थन नहीं किया है।
    मालूम हो कि सरकारी नीतियों के खिलाफ 10 केंद्रीय व्यापार संघों ने हड़ताल का आह्वान किया है. इन संघों ने केंद्र सरकार के सामने 12 मांगें रखीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईडीबीआई बैंक ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को बताया है कि ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयीज एसोसिएशन (AIBEA)और बैंक एंप्लॉयीज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI)ने भारतीय बैंक संघ (IBA)को 8 और 9 जनवरी को होने वाली इस देशव्यापी हड़ताल की जानकारी दी है।
  • मालूम हो कि इससे पहले पिछले साल 26 दिसंबर को 9 बैंक संघों के करीब 10 लाख बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल किया था, जिसमें निजी बैंकों के कर्मचारी भी शामिल थे. बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक के विलय के फैसले के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल किया था. 10 केंद्रीय श्रमिक संगठन इंटक, ऐटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, एआईसीसीटीयू, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा ने भी 8-9 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment