छत्तीसगढ़: सपा ने पहले चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नामों का किया एलान… दंतेवाड़ा से मां देवती कर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे छविंद्र वर्मा… देखिए पूरी लिस्ट…

रायपुर।

  • गोंगपा से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने रविवार को पहले चरण के चुनाव वाली 8 सीटों के प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। खास बात यह है कि बस्तर टाइगर के नाम से मशहूर महेंद्र कर्मा के पुत्र छविंद्र कर्मा दंतेवाड़ा से कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में कूद गए थे, जिन्हें अपने पाले में लेते हुए सपा ने दंतेवाड़ा का उम्मीदवार बना दिया है। यानी कि मां देवती कर्मा के खिलाफ अब पुत्र चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने उनकी मां को वहां से प्रत्याशी घोषित किया है।
  • बीजापुर से संतोष पुनेम को उम्मीदवार बनाया गया है। जगदलपुर की सामान्य सीट पर विमिलेश दुबे को समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। राजनांदगांव, खुज्जी और डोंगरगढ़ के लिए प्रत्याशी का एलान बाद में किया जाएगा।
  • दूसरी सूची में 5 प्रत्याशियों के नाम हैं। दूसरी सूची में रायपुर पश्चिम से नवीन गुप्ता को उतारा गया है। भाजपा ने कल ही इस सीट पर अपने विधायक और सूबे के कद्दावर मंत्री राजेश मूणत को टिकट दिया है। 
  • बसना से य़ागेन्द्र भोई को टिकट दिया है, जबकि अकलतरा से जीवन सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। पामगढ़ से मुकेश लहरे, कोरबा से अमरनाथ अग्रवाल और वैशालीनगर से सूबेदार सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment