कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की मैराथन बैठक सुबह तक… बिलासपुर संभाग की सीटों पर खूब माथापच्ची… करुणा शुक्ला को चुनाव लड़ाने पर मंत्रणा… भुवनेश्वर कलिता सूची लेकर दिल्ली रवाना… आज शाम तक राजनांदगांव जिले की 6 सीटों के उम्मीदवारों के नामों का हो सकता है एलान…

रायपुर।

  • भाजपा ने प्रत्याशियों के नामों को एलान करने के मामले में कांग्रेस से बाजी मार दी है। बीजेपी की सूची जारी होते हुए प्रदेश कांग्रेस में हलचल मच गई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी उम्मीदवारों की सूची को लेकर कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी शनिवार रात से सुबह 4 बजे तक माथापच्ची करती रही।
  • इस दौरान बिलासपुर संभाग की सीटों को लेकर कुछ ज्यादा ही माथापच्ची करने की चर्चा है। पूर्व सांसद करुणा शुक्ला को भी विधानसभा चुनाव लड़ाने के लिए मंथन हुआ। बैठक खत्म होने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुनेश्वर कलिता दिल्ली रवाना हो गए हैं।
  • बता दें कि बीजेपी ने बीते शनिवार की रात 77 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों का नामों का एलान किया। बीजेपी ने रिपोर्ट कार्ड के आधार पर 14 विधायकों और दो मंत्रियों का टिकट काट दिया है। मंत्री और विधायकों के टिकट काटने को लेकर जहां भाजपाई कार्यकर्ता असमंजस में हैं। वहीं कांग्रेस को यह बात नहीं पच रही है।
  • सूची जारी होने के बाद आनन-फानन में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने रायपुर के एक होटल में बैठक बुलाई। इसमें स्क्रीनिंग कमिटी के अध्य्क्ष भुवनेश्वर कलिता, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत के अलावा कुछ चुनिंदा नेता शामिल थे। इस दौरान कांग्रेस के शेष 78 उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई।
  • बताया जा रहा है कि पहले चरण के लिए शेष बचे राजनांदगांव जिले के 6 प्रत्याशियों नाम का एलान आज शाम तक कर दिया जाएगा। राजनांदगांव में करुणा शुक्ला को लड़ाने के लिए भी बैठक में काफी गहन मंत्रणा की गई है।

सम्बंधित ख़बरें

Leave a Comment